झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग ने पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के लिए निकाली भर्तियां

अगर आप सरकारी नौकरी में जाना चाहते हैं तो आपके पास मौका है। झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग ने पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 30 अगस्त 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों की भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाउट पर http://www.jssc.in/ विजिट करें।

ज्यादा जानकारी के लिए ये अधिसूचना देखें

कुल पदों की संख्या - 116

पद का नाम व संख्या -

परिधापक- 22

A.N.M. (महिला) – 8

A.N.M. (पुरुष)- 35

मिश्रक- 34

फार्मासिस्ट- 4

एक्स-रे टेक्निशियन- 10

योग्यता -

परिधापक के पदों के लिए योग्यता झारखण्ड राज्य किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही एक साल का प्रासंगिक प्रशिक्षण कोर्स भी किया होना चाहिए।

A.N.M. (महिला) के पदों के लिए योग्यता 10वीं कक्षा कम से कम 45% अंकों के साथ पास होनी चाहिए। इसके साथ ही 18 महीने का ए.एन.एम. प्रशिक्षण कोर्स किया हो और झारखण्ड नर्सिंग काउंसिल में रजिस्टर्ड होना जरूरी है।

A.N.M. (पुरुष) के पदों के लिए योग्यता 10वीं कक्षा कम से कम 45% अंकों के साथ पास होनी चाहिए। इसके साथ ही 18 महीने का ए.एन.एम. प्रशिक्षण कोर्स भी पास किया होना चाहिए और झारखण्ड नर्सिंग काउंसिल में रजिस्टर्ड होना आवश्यक है।

अन्य पदों की योग्यता के लिए अधिसूचना देखें।

चयन प्रक्रिया -

इन पदों पर आवेदकों का चयन आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के आधार पर किया जायेगा। इसमें सफल होने के बाद ही नियुक्ति दी जाएगी।

एेसे करें आवेदन -

अगर आप इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं और आवेदन करना चाहते हैं तो झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट http://www.jssc.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 30 अगस्त 2018 तक कर दें।

महत्वपूर्ण तिथियां-

रजिस्ट्रेशन शुरु होने की तारीख- 1 अगस्त 2018

रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट - 30 अगस्त 2018

परीक्षा शुल्क जमा करने की लास्ट तारीख - 3 सितम्बर 2018

आवेदन पत्र की प्रिंटआउट लेने की अंतिम तिथि- 5 सितम्बर 2018



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2mRaxPX

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक