नवाचारी कार्यो के लिए इंजीनिरिंग के 10 मेधावी छात्र पुरस्कृत

भारत के प्रमुख प्रौद्योगिकी संस्थानों में इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत 10 छात्रों को उनके नवाचारी कार्यो के लिए 'स्पिरिट ऑफ इन्वेंशन स्कॉलरशिप अवॉर्ड 2018 से नवाजा गया। प्रत्येक अवार्ड विजेता छात्र को फाउंडेशन की ओर से 1,300 डॉलर की छात्रवृत्ति प्रदान की गई। अमेरिकी कंपनी एवरी डेनिसन कॉरपोरेशन की परोपकारी शाखा एवरी डेनिसन फाउंडेशन ने शुक्रवार को छात्रों को यह छात्रवृत्ति प्रदान की।

एवरी फाउंडेशन की डायरेक्टर (कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व) जेनेट सैनडोवल ने कहा कि यह छात्रवृत्ति यूनिवर्सिटी के छात्रों को बदलाव के दूत बनने में सक्षम बनाती है। उन्होंने कहा, इससे छात्रों में नवाचार और उद्यमिता के प्रति रुझान पैदा होगा और वे रचनात्मक सोच से आपसी मेलजोल से नवाचारी कार्यो में रुचि लेंगे। सैनडोवल ने कहा, हम भारत में ऐसे छात्रों को यह छात्रवृत्ति प्रदान कर गर्व महसूस कर रहे हैं जिनमें काफी प्रतिभा है और वे अपने नवाचारी संकल्पनाओं से देश और दुनिया में कई समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।"

छात्रवृत्ति पुरस्कार प्राप्त करन वाले छात्रों में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी), वाराणसी के सद्दालगरी राघवेंद्र, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बंबई के आदित्य खन्ना, एम.एस. रमैया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी, बेंगलुरु के अश्विज और हेमा चौधरी जलादी, के कृति वेंकट प्रणय और रूपा राघवन, एमकेएसएसएस कमिंस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग फॉर वमून के चैतन्यसुमा जैन, छविका कुलकर्णी एवं मृणाल तांबे और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी, तिरुचिरापल्ली के शिवांग सिंह शामिल हैं।

जेनेट ने कहा, दुनियाभर में नवोन्मेषी और मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं। भारत में पिछले सात साल में 70 छात्रों ने हमारी इस पहल का लाभ उठाया है। उन्होंने कहा कि इस छात्रवृति के लिए आवेदन करने के बाद छात्रों को कई स्तरों पर अपनी मेधा और नवाचारी विचारों को प्रदर्शित करने का मौका दिया जाता है। उनकी प्रस्तुति और प्रदर्शन के आधार पर चयन समिति विजेताओं का चयन करती है।


ये भी पढ़ें: UPTET 2018 परीक्षा का कार्यक्रम हुआ जारी, जानें कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PpvYnD

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक