परीक्षा से पहले पेपर आया बाहर, रद्द हो सकती है जेल प्रहरी परीक्षा!

लंबे समय बाद हुई जेल प्रहरी परीक्षा पर नकल गिरोह ने संकट खड़ा कर दिया। रविवार को परीक्षा शुरू होने से पहले ही पहली पारी का पेपर अभ्यर्थियों के पास आ गया था। एसओजी ने कूकस स्थित आर्य इंस्टीट्यूट में परीक्षा देकर निकले २ अभ्यर्थियों को पकड़ा है। दोनों के पास परीक्षा से पहले पेपर उनके मोबाइल में आ गया था। जबकि एटीएस ने रविवार शाम जेल प्रहरी परीक्षा के तृतीय पेपर को शुरू होने से पहले बाहर लाने के मामले में ७ लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस की सूचना पर परीक्षा करा रहे जोधपुर पुलिस विश्वविद्यालय ने उक्त पेपर को रद्द कर रिजर्व पेपर से यह परीक्षा करवाई।

एसओजी-एटीएस के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि रविवार सुबह एएसपी करण शर्मा के निर्देशन में टीम कूकस आर्य कॉलेज पहुंची। टीम पहुंची उससे पहले परीक्षा का पर्चा लेने वाले अभ्यर्थी परीक्षा सेंटर में जा चुके थे। पेपर उनके मोबाइल में था। परीक्षा होने के बाद दोनों अभ्यर्थियों ने जैसे ही मोबाइल लिया, टीम ने उन्हें पकड़ लिया। मोबाइल चेक किया तो संबंधित उत्तर कुंजी पहले से मौजूद थी। इस पर कालाडेरा के मोहनपुरा निवासी राधेश्याम और हरियाणा के चरखीदादरी हाल मुरलीपुरा निवासी ओमवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। परीक्षा के बाद गिरोह के लोग आरोपियों से ५.३० लाख रुपए लेते लेकिन एसओजी की पकड़ में आने के बाद गिरोह के लोग भाग गए। पर्चा लीक करने वालों को एसओजी तलाश रहा है।

एटीएस ने यों पकड़ा गिरोह
इधर, एटीएस को मुरलीपुरा स्थित मरुधरा कोचिंग संचालक जितेन्द्र चौधरी उर्फ जय चौधरी के खिलाफ प्रतियोगी परीक्षाओं में पर्चा लीक करने की सूचना मिली। रविवार को पुख्ता सूचना मिली कि कोचिंग संचालक शाम ४ बजे शुरू होने वाली जेल प्रहरी की तृतीय परीक्षा का पर्चा लीक कर रहा है। इस पर टीम ने संचालक को पकड़ लिया, जिसके मोबाइल में परीक्षा का प्रश्न पत्र मिला।

जितेन्द्र ने पेपर अजय यादव से लेना बताया। अजय को बकाया रुपए लेने के बहाने अजय से फोन कर बुलवाया। अजय ने पूछताछ में पेपर नवोदय विद्यायल में शिक्षक के लिए चयनित होने वाले सुरेश गुरुजी से पेपर लेना बताया। उसे पकड़ा तो विकास से और विकास ने ग्रामसेवक जितेन्द्र राव से और जितेन्द्र राव ने राजेन्द्र गुर्जर से पेपर लेना बताया। सभी को पकड़ कर मोबाइल से उत्तर कुंजी बरामद की गई। इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। राजेन्द्र गुर्जर जिससे पेपर लाया, उसकी अभी तलाश जारी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2RoEqnN

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक