RRB Group C ALP Result 2018 : मुख्य परीक्षा 19 नवम्बर से शुरू, पाठ्यक्रम यहाँ से करें डाउनलोड

19 नवंबर से RRB Group C ALP 2nd Stage Exam 2018 शुरू होगी, इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सभी बोर्ड के परीक्षा परिणाम और मेरिट लिस्ट 5 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। जिन अभ्यर्थियों ने प्रथम चरण की परीक्षा में अर्हता प्राप्त कर ली है वे द्वितीय चरण की परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। द्वितीय चरण की परीक्षा के लिए परीक्षा पाठ्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी पाठ्यक्रम डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिए हुए नोटिफिकेशन के जरिए जा सकते हैं। द्वितीय चरण की परीक्षा के लिए RRB Group C ALP Admit Card 2nd Stage Exam 2018 जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। बोर्ड द्वारा ग्रुप डी परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही ग्रुप 'सी' की द्वितीय चरण की परीक्षा की तैयारी कर ली है।

RRB Group C ALP Result 2018 और पाठ्यक्रम के लिए यहाँ क्लिक करें


Exam Trade Syllabus for Part B of RRB Group C ALP Second Stage CBT
रेलवे ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के द्वितीय चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट में पूछे जाने वाले प्रश्न पत्र के लिए पाठ्यक्रम वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/2P2KPIH पर दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी को नई टैब में एक डेशबोर्ड पर सभी पदों की लिस्ट और उनके लिंक दिखाई देंगे। अभ्यर्थी पोस्ट के नाम पर क्लिक करके फाइल पर जा सकेंगे। पाठ्यक्रम की PDF फाइल खुलेगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी लिया जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2qkSdAl

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक