UP Police Recruitment 2018 : 3 हजार से अधिक पदों पर भर्ती की अधिसूचना जल्द

UP Police latest Recruitment 2018 : उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल पदों पर एक भर्ती प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हुई और दूसरी भर्ती जल्द ही निकलने वाली है। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी Uttar Pradesh Police Recruitment के लिए UPPRPB बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर 8 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। यह भर्ती जेल वार्डर, घुड़सवार के आरक्षित हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस में यह भर्ती कुल 3,740 पदों के लिए भर्ती निकाली जाएगी, जिनमें 3,638 पद जेल वार्डर के और 102 पद घुड़सवारों के होंगे। भर्ती प्रक्रिया दिसंबर महीने में शुरू कर दी जाएगी।

UP Police Recruitment 2018 Important Dates
आवेदन करने की तिथि : 8 दिसंबर 2018 से शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि 28 दिसंबर 2018
शुल्क जमा करवाने की अंतिम तिथि : 31 दिसंबर 2018

Eligibility for UP Police Constable Recruitment 2018
भर्ती के आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी नियत तिथि तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी को न्यूनतम 12वीं या उसके समक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना आवशयक है।

Age Limit
अभ्यर्थी की आयु सीमा 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी। महिला अभ्यर्थी की आयुसीमा 18 से 25 वर्ष रखी गई है।

Application Process
आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। अभ्यर्थी से क्लिक करने के साथ ही रजिस्ट्रेशन मांगा जाएगा। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा होने के बाद अभ्यर्थी को लॉगिन करना होगा। यहाँ अभ्यर्थी के सामने आवेदन पत्र खुलेगा, जिसे भरकर सबमिट करना होगा। आवेदन सबमिट होने के बाद अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। सभी प्रोसेस पुरे होने के बाद अभ्यर्थी को आवेदन का प्रिंट भी अपने पास रखना होगा। अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क 400 रूपए अदा करना होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2E8aABq

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक