RTU में शुरु होगा Nuclear Engergy Course

राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय (RTU) में परमाणु ऊर्जा पाठ्यक्रम शुरू करने की प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष अनिल सहस्रबुधे ने बताया कि परिषद की बैठक में जल्द ही आरटीयू में परमाणु ऊर्जा पर पाठ्यक्रम शुरू करने के प्रस्ताव पर विचार होगा। राज्यपाल कल्याण सिंह ने पिछले दिनों राजस्थान को परमाणु परीक्षण का केन्द्र बताते हुए आरटीयू में यह पाठ्यक्रम शुरू कराने की पहल की थी।

राज्यपाल कल्याण सिंह से शनिवार को यहां राजभवन में परिषद अध्यक्ष सहस्रबुधे ने मुलाकात की। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय तकनीकी संस्थान में भी दीक्षांत समारोह में भारतीय पोशाक लागू कर दी गई है। RTU में परमाणु ऊर्जा पर कोर्स को मंजूरी देने के प्रस्ताव को परिषद की बैठक में रखा जाएगा। पिछले दिनों राज्यपाल कल्याण सिंह ने राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय (RTU) के दीक्षांत समारेाह में घोषणा की थी कि राजस्थान परमाणु शक्ति का प्रमुख केन्द्र रहा है, यहां परमाणु शक्ति पर कोर्स शुरू होना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2QU5gIV

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक