Jammu Kashmir : तनाव के चलते सीमा के स्कूल बंद, परीक्षा स्थगित

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने गुरुवार को जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्रों के स्कूलों को बंद कर दिया और विभिन्न कक्षाओं की परीक्षाएं स्थगित कर दी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पांच किलोमीटर के दायरे के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा प्रशासन स्कूलों को फिर खोलने पर गुरुवार शाम को निर्णय लेगा।

उन्होंने कहा कि जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के सभी स्कूलों में सुरक्षा कारणों के मद्देनजर आठवीं और नौवीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। निर्धारित समय के अनुसार 10वीं और 12वीं की एक और दो मार्च को होने वाली परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा शिक्षा विभाग परीक्षाओं के लिए नई तिथियों की घोषणा शीघ्र करेगा। पुलिस ने अफवाह फैलाने वालों के प्रति सचेत रहने का परामर्श जारी किया है और अनौपचारिक खबरों को प्रसारित करने से बचने की सलाह दी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Uc7EZ5

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक