NIOS Class 10th, 12th Date sheet Exam 2019 जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड

नेशनल स्कूल ऑफ़ ओपन स्कूलिंग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 10 वीं और 12 वीं परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने nios Class 10th & 12th Exam 2019 के लिए आवेदन किया है, वे NIOS आधिकारिक वेबसाइट https://nios.ac.in से डेट शीट की डाउनलोड कर सकते हैं या इसे नीचे दिए गए लिंक से एक ही क्लिक में सीधे डाउनलोड कर सकते हैं। जल्द ही NIOS की आधिकारिक वेबसाइट - www.nios.ac.in पर NIOS Class 10th & 12th Admit Card अपलोड किए जाएंगे।

Click Here : NIOS Class 10th & 12th Date Sheet Exam 2019 ( All India Exam Centres)

Click Here : NIOS Class 10th & 12th Date Sheet 2019 (Overseas Exam Centres)

NIOS ने अखिल भारतीय परीक्षा केंद्रों के साथ-साथ ओवरसीज परीक्षा केंद्रों के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं की एग्जाम डेट शीट जारी कर दी है। विद्यार्थी परीक्षा कार्यक्रम को पीडीऍफ़ फॉर्मेट में डाउनलोड और प्रिंट भी ले सकते हैं। सभी व्यावहारिक परीक्षाएं उनके संबंधित मान्यता प्राप्त संस्थानों (AI) में आयोजित की जाएंगी जहां उम्मीदवारों ने उसके प्रवेश के दौरान नामांकन किया था। चूंकि छोटे बैचों में व्यावहारिक परीक्षा आयोजित की जा रही है, इसलिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे निर्धारित तिथियों के साथ-साथ उन्हें आवंटित बैच को जानने के लिए व्यावहारिक परीक्षा की शुरुआत से पहले सेंटर सुपरिटेंडेंट / कोऑर्डिनेटर ऑफ एआई से संपर्क करें। व्यावहारिक परीक्षा के लिए, AI में उम्मीदवारों को आवश्यक संख्या में बैचों में विभाजित किया जाएगा, जो केंद्र / AI के अधीक्षक / समन्वयक द्वारा संबंधित परीक्षक (नों) के साथ प्रयोगशाला और परामर्श की क्षमता के अनुसार होगा।

NIOS Class 10th & 12th Result Exam 2019
परीक्षा का परिणाम परीक्षा की अंतिम तिथि के छह सप्ताह बाद घोषित किए जाने की संभावना है। एनआईओएस द्वारा परिणाम घोषित करने की वास्तविक तिथि के बारे में आधिकारिक वेबसाइट पर भी कोई अपडेट नहीं है। परिणाम के प्रासंगिक हिस्से की एक प्रतिलिपि मान्यता प्राप्त संस्थानों को परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद सूचित की जाएगी और एनआईओएस वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी। परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को सीधे उनके संबंधित एआई के माध्यम से मार्क-शीट, प्रमाण पत्र और माइग्रेशन-कम-ट्रांसफर प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BUrykk

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक