AP EAMCET Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

ap eamcet Result 2019 : जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (JNTU) द्वारा जल्द ही आंध्र प्रदेश इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (AP EAMCET) के नतीजे जारी किए जा रहे हैं। परिणाम आज शाम तक जारी किए जा सकते हैं। जो उम्मीदवार एपी ईएएमसीईटी एग्जाम 2019 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम AP EAMCET की आधिकारिक वेबसाइट - sche.ap.gov.in पर देख सकते हैं।

AP EAMCET Exam, 20 से 24 अप्रैल, 2019 तक आयोजित की गई थी। एपी ईएएमसीईटी परीक्षा दो पारियों में आयोजित की गई थी - सुबह की पारी 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पारी दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की गई थी। विद्यार्थियों की एक मेरिट-लिस्ट, रैंक-वार, आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के नाम और हॉल टिकट नंबर के साथ डाल दी जाएगी।

AP EAMCET Result 2019 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी, वे परिणाम देखने के लिए पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार को स्कोरकार्ड की सॉफ्ट कॉपी प्राप्त करने के लिए एक प्रिंट विकल्प भी उपलब्ध है। इंजीनियरिंग और, कृषि और मेडिकल प्रवेश के लिए अलग-अलग मेरिट सूची दी गई है। स्कोरकार्ड के आधार पर उम्मीदवारों को वेब काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।

How To Check AP EAMCET Result 2019
परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - sche.ap.gov.in पर लॉग ऑन करें। इसके बाद होमपेज पर दिए गए AP EAMCET 2019 Result के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक स्क्रीन पर एक नई विंडो दिखाई देगी जिसमें लॉग-इन करने के लिए अपना पंजीकरण नंबर और हॉल टिकट नंबर दर्ज करना होगा। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड और प्रिंट ले सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2ITCBiy

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक