Jharkhand JPSC recruitment 2019 : टीचरों के लिए निकली बंपर भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Jharkhand jpsc recruitment 2019 : झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission) (JPSC) ने आधिकारिक नोटिाफिकेशन जारी कर प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर (assistant professor) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 262 पदों को भरा जाएगा। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 15 मई, 2019 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार 16 मई, 2019 तक फीस अदा कर सकते हैं।

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार 24 मई, 2019 (शाम 6 बजे तक) JPSC office में ऑनलाइन फॉर्म की हार्ड कॉपी (print out) को जमा करवाना होगा। फॉर्म के साथ ही उम्मीदवारों को फीस जमा करवाने का प्रमाण भी आयोग में देना होगा।

Jharkhand JPSC recruitment 2019 : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होने के साथ साथ मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज में तीन साल जूनियर रेसिडेंट के तौर पर काम किया हो और संबंधित विषय में एक साल सीनियर रेसिडेंट के तौर पर काम किया हो।

उम्र सीमा : उम्मीदवार की उम्र कम से कम 30 साल होनी चाहिए। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 45 साल रखी गई है। नियमों के अनुसार, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। ऊपरी आयु सीमा की गणना 1 अगस्त, 2019 के अनुसार की जाएगी।

Jharkhand JPSC recruitment 2019 : ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘latest recruitments’ लिंक के तहत ‘assistant professor in medical colleges’ पर क्लिक करें

-इसके बाद नया पेज खुलेगा

- ‘click here for online application’ लिंक पर क्लिक करें

-फिर ‘click here for new registration’ लिंक पर क्लिक करें

-रजिस्टर करने के लिए जरूरी जानकारी भरें, रजिस्ट्रेशन नंबर हासिल करें

-लॉग इन के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल करें

-फॉर्म भरें, इमेज अपलोड करें

-फीस का भुगतान करें

Jharkhand JPSC recruitment 2019 : फीस
आवेदकों को फीस के तौर पर 600 रुपए अदा करने होंगे। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार और राज्य के मूल निवासियों को बैंक चार्जेज के अलावा 150 रुपए फीस के रूप में अदा करने होंगे।

Jharkhand JPSC recruitment 2019 : सैलेरी
चयनित उम्मीदवारों को 6600 रुपए के अतिरिक्त ग्रेड पे के साथ 15 हजार 600 रुपए से 39 हजार 100 रुपए के वेतन बैंड पर काम पर रखा जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2PzFNAw

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक