CISF Head Constable PST Admit Card 2019 कल होंगे जारी, एक ही क्लिक में सीधे यहां से करें डाउनलोड

CISF Head Constable Admit Card for PST 2019 : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में हेड कॉन्स्टेबल मंत्रालयिक के रिक्त 429 पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन शुरू किया जा रहा है। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जा रहे है। शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि के अनुसार एडमिट डाउनलोड किए जा सकेंगे। सभी अभ्यर्थी 1 जून से सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल पीएसटी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। जिन अभ्यर्थियों ने सफलतापूर्वक CISF Head Constable Ministerial के पद हेतु आवेदन किया था, वे अपना ऐडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट cisfrectt.in या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे।

CISF Head Constable Admit Card for PST 2019 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए सीआईएसएफ में कुल 429 हेड कॉन्स्टेबल (मंत्रालयिक) के पदों को भरा जाएगा। इसमें महिलाओं के 37 पद और पुरुषों के 328 पद शामिल हैं। वहीं LDCE के 64 पद भी इसमें शामिल हैं। चयन तीन चरणों में होगा। पहले चरण में पीएसटी और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा वहीं दूसरे चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। तीसरे चरण में कंप्यूटर आधारित टेस्ट और स्किल टेस्ट (टाइपराइंटिंग) होगी। सबसे अंत में लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों और टाइपिंग गति के आधार पर वरीयता तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट में शामिल होने वाले सफल आवेदकों को अंत में मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इस भर्ती के लिए सबसे अहम चरण है टाइपिंग गति परीक्षा का जो अभ्यर्थियों के लिए मुश्किल होगा। अभ्यर्थी को ज्यादा से ज्यादा समय टाइपिंग गति के लिए प्रैक्टिस को देना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2JL5I8c

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक