CLAT 2019 की प्रोविजनल आंसर-की जारी, 2 जून तक कर सकेंगे चैलेंज

एनएलयू ओडिशा की ओर से गुरुवार शाम कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट (CLAT 2019) की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी गई है। इससे पहले बुधवार देर रात को क्लैट की आंसर-की जारी की गई थी। जिसे कई गलतियों के चलते गुरुवार सुबह वेबसाइट से हटा दिया गया। एक्सपर्ट अभिषेक चतुर्वेदी ने बताया कि बुधवार रात को जारी की गई आंसर-की में करीब २० गलतियां थी। हालांकि गुरुवार को जारी की गई रीवाइज आंसर-की में भी कुछ गलतियां हैं। गौरतलब है कि देशभर की २१ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) में एडमिशन के लिए २६ मई को जयपुर सहित देश के ४० शहरों में एनएलयू ओडिशा ने क्लैट का आयोजन करवाया था।

बोनस अंक पर संशय
एक्सपर्ट नवनीत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि एग्जाम में अपीयर होने वाले स्टूडेंट्स २ जून तक आंसर-की को चैलेंज कर सकेंगे। इसके बाद ४ जून तक फाइनल आंसर-की जारी की जा सकती है। वहीं रिजल्ट १० जून तक आने की उम्मीद है। वहीं मैथ्स के एक सवाल की प्रिंटिंग मिस्टेक को लेकर बोनस अंक देने की बात अभी क्लीयर नहीं हुई है।

ऐसा था पेपर
पेपर में 20 मार्क्स का एलिमेंट्री मैथ्स का पार्ट काफी आसान रहा और अधिकतर क्वेश्चंस अर्थमैटिक्स से पूछे गए। वहीं 40 मार्क्स के इंग्लिश प्लस कॉम्प्रिहेन्सिव पार्ट में भी कोई सरप्राइजिंग इलिमेंट्स नहीं था। दस सवाल रीडिंग कॉम्प्रिहेन्सिव से थे, जो स्टूडेंट्स को ईजी लगे। साथ ही वोकेबलरी, लैटिन वड्र्स और स्पेलिंग बेस्ड क्वेश्चन काफी आसान थे। चालीस मार्क्स के लॉजिकल रिजनिंग के सभी क्वेश्चन काफी आसान थे। पजल्स कोडिंग-डिकोडिंग, क्लॉक और रेस से संबंधित सवाल बहुत ईजी रहे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Xd3TEk

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक