RULET 2019 Result: रिजल्ट जारी, ये हैं मेरिट लिस्ट तथा एडमिशन शेड्यूल

RULET 2019 Result: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने पांच वर्षीय लॉ कोर्स (B.A.LL.B. (Hons.)) में एडमिशन के लिए आयोजित परीक्षा Rulet 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है। विद्यार्थी अपने रोल नम्बर की सहायता से रिजल्ट डाउनलोड कर उसका प्रिंट ले सकते हैं।

ऐसे करें RULET 2019 result डाउनलोड
Step I - RULET का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.uniraj.ac.in/ ओपन करें। यहां होम पेज पर नीचे की तरफ RULET-2019 का लिंक दिया गया है। इस पर क्लिक करें।
Step II - इस पेज पर क्लिक करने से रूलेट की वेबसाइट ओपन होगी। यहां होम पेज पर ही Result for RULET-2019 का लिंक दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक करें। इस लिंक पर क्लिक करने से रिजल्ट का पेज ओपन होगा, जहां RULET- Result के लिंक पर क्लिक करें। अथवा ब्राउजर में सीधे ही http://univraj.org/RULET2019/getResultRoll.php लिख कर एंटर करें।
Step III - इस लिंक पर क्लिक करने से एक फॉर्म खुलेगा, जहां छात्रों को अपना रोल नम्बर फीड कर Proceed के बटन पर क्लिक करना है। इस पर क्लिक करने से छात्रों को उनका रिजल्ट दिखाई देगा। इस रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट भी लिया जा सकता है।

मेरिट के आधार पर होगा एडमिशन
इस परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को उनकी मेरिट रैंक के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा। एडमिशन 9 जुलाई 2019 से आरंभ हो जाएंगे। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने एडमिशन शेड्यूल भी जारी किया है। इस शेड्यूल को https://www.uniraj.ac.in/examination/rulet2019/not341-01-28june19.pdf पर जाकर देखा जा सकता है। शेड्यूल में सभी वर्ग के छात्रों को कब उपस्थित होना है, इसका समय तथा छात्रों की मेरिट लिस्ट के अंक (एडमिशन के लिए संभावित उम्मीदवारों के अंक) भी दिए गए हैं। साथ ही एडमिशन के लिए अन्य जानकारी दी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NfKUrV

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक