uniraj result BA Result 2019: पार्ट-I, पार्ट-II तथा पार्ट-III के रिजल्ट जारी, ऐसे ले प्रिंट आउट

uniraj result BA Result 2019: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने कला वर्ग (Hons.) के प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष तथा तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। परिणाम यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जारी किए गए हैं। विद्यार्थी अपने रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि कि कला संकाय के इन विषयों की परीक्षा मार्च से मई माह के बीच आयोजित करवाई गई थीं।

How To Check uniraj result BA Result 2019
Step I - अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए विद्यार्थी rajasthan university की ऑफिशियल वेबसाइट http://uniraj.ac.in/ ओपन करें। इसके बाद होम पेज पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें।
Step II - अथवा छात्र ब्राउजर में सीधे ही http://research.uniraj.ac.in/result/ टाइप कर एंटर करें। इससे रिजल्ट का पेज ओपन हो जाएगा।
Step III - जिस भी कक्षा का परीक्षा परिणाम देखना है, उसके लिंक पर क्लिक करें इससे रिजल्ट का एक नया पेज ओपन होगा।
Step IV - इस पेज पर एक फॉर्म दिया गया है, जहां छात्रों को अपना रोल नम्बर लिख कर Find पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही छात्रों को उनकी रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा। छात्र इस रिजल्ट को सेव कर उसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

Namewise ऐसे सर्च करें रिजल्ट
यदि छात्र अपना रोल नम्बर भूल गए हैं तो वे अपने नाम से भी रिजल्ट सर्च कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें रिजल्ट पेज पर जाकर Name wise के लिंक पर क्लिक करना होगा और कुछ ही देर में स्क्रीन पर उनका रिजल्ट दिखाई देगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YjRgYA

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक