10th Pass Govt Jobs: दसवीं पास युवाओं के लिए इन विभागों में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

10th Pass Govt Jobs : दसवीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के बेहतरीन विकल्पों में पुलिस या अन्य फोर्स होती है। यहां प्रतियोगी परीक्षा से लेकर सब कुछ सामान्य होता है। सरकारी विभागों में उच्च पदों पर भर्ती के लिए एजुकेशन भी ग्रेजुएशन या ऊपर मांगी जाती है। ग्रुप डी लेवल के पदों पर या ड्राइवर इत्यादि पदों पर भर्ती के लिए दसवीं पास युवाओं से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। आज हम ऐसी ही वर्तमान में विज्ञापित भर्तियों के बारे में बता रहे हैं जिनमें दसवीं पास युवा आवेदन कर सकता है।

10th Pass Driver Jobs in GSRTC Recruitment 2019
गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) ने गुजरात में 2249 पुरुष और महिला ड्राइवरों की सीधी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। यह उन उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर है जो कक्षा 10 वीं या 12 वीं उत्तीर्ण करने के बाद सरकारी नौकरी की तलाश में हैं। पंजीकरण प्रक्रिया आधिकारिक वेब पोर्टल ojas.gujarat.gov.in पर 11 अगस्त तक जारी रहेगी।

इस पद के लिए पंजीकरण करने से पहले, सभी उम्मीदवारों को GSRTC द्वारा आवश्यक पात्रता मानदंड के बारे में पता होना चाहिए। उम्मीदवार को एसएससी (10th) पास होना चाहिए और डीजल वाहन चलाने का न्यूनतम 4 वर्ष का ड्राइविंग अनुभव होना चाहिए। क्षेत्रीय परिवहन विभाग से जारी सार्वजनिक ड्राइविंग लाइसेंस (Heavy) होना अनिवार्य है। सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष से कम होनी चाहिए।


Indian Navy Recruitment 2019
भारतीय नौसेना ने नाविक, मैट्रिक भर्ती (MR) के पद के लिए अपनी वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती माध्यम से कुल 400 रिक्तियां भरी जाएगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 अगस्त 2019 है।

आयु: उम्मीदवारों का जन्म 1 अप्रैल 2000 से 21 मार्च, 2003 के बीच होना चाहिए - दोनों तिथियां सम्मिलित हैं
शिक्षा: उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो।

AP Grama Sachivalayam Recruitment 2019
आंध्र प्रदेश ग्राम सचिवालयम ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट gramasachivalayam.ap.gov.in पर विभिन्न पदों के लिए कुल 1,26,728 रिक्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया है। फॉर्म वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त है।

शिक्षा: सभी पदों के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन अलग-अलग है। न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कक्षा 10 वीं है और अधिकतम स्नातक है।
उम्र: नौकरियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 42 वर्ष है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2STgjQr

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक