रेलवे ग्रुप डी भर्ती में लाखों आवेदन निरस्त, एप्लीकेशन स्टेटस जांचने का आज अंतिम दिन, ऐसे करें चेक

RRC Group D Application Status 2019: रेलवे भर्ती सेल द्वारा निकाली गई ग्रुप डी CEN No. RRC 01/2019 पदों पर भर्ती के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने एप्लीकेशन स्टेट्स जारी किया था, जिसका आज अंतिम दिन है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपने आवेदन की स्थिति की जांच नहीं की है, वे आज रात तक अपना एप्लीकेशन स्टेट्स चेक कर सकते हैं। आरआरसी की सभी आधिकारिक वेबसाइट्स पर एप्लीकेशन स्टेट्स चेक करने के लिए लिंक दिया गया है। एप्लिकेशन फॉर्म की जांच करते समय उम्मीदवारों को पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि से लॉगिन करना होगा। ये लिंक आज यानी 31 जुलाई को रात 12 बजे तक एक्टिव रहेगा। अभ्यर्थी निचे दिए गए लिंक की मदद से भी सीधे एप्लीकेशन स्टेटस तक पहुंच सकते हैं।

RRC Group D Application Status जांचने के लिए यहां क्लिक करें

आरआरसी ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेट्स ऐसे करें चेक
अभ्यर्थी उम्मीदवार पहले भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाएं। इसके बाद यहाँ मेनू बार में दिए गए recruitment पेज पर क्लिक करें।
इसके बाद जिस रिजनल वेबसाइट पर आपने आवेदन किया था वहां क्लिक करें। आगे की टैब में एप्लीकेशन स्टेटस के लिंक पर क्लिक करें, यहां रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ से लॉग इन करें। लॉगिन करने के साथ ही एप्लीकेशन स्टेटस की जानकारी मिल जाएगी।


लाखों आवेदन रिजेक्ट
रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिए करीब 2 करोड़ लोगों ने आवेदन किया है। लाखों उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म इनवैलिड फोटो या साइन के चलते रिजेक्ट कर दिए गए हैं। ऐसे में उम्मीदवार काफी परेशान हैं। कुछ अभ्यर्थियों का आरोप है कि NTPC और Group D के आवेदन में एक ही फोटो का इस्तेमाल किया गया था, जिसमें एनटीपीसी फॉर्म आसानी से सबमिट हो गया था वहीं ग्रुप डी में इस फोटो को इनवैलिड बताया जा रहा है और इसी के चलते एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2SQbXcK

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक