Rajasthan BSTC Second Round College Allotment List 2019 किसी भी वक्त हो सकती है जारी, सीधे यहां से करें डाउनलोड

Rajasthan BSTC Second Round College Allotment List 2019: राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग (D.El.Ed), बीकानेर द्वारा किसी भी वक्त बीएसटीसी सेकंड राउंड कॉलेज अलॉटमेंट लिस्ट 2019 सोमवार को जारी किए जाने की संभवना थी, कारणवश जारी होने में थोड़ा समय लग गया। विभाग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना जारी की है, जिसमें बताया जा रहा है कि कॉलेज अलॉटमेंट सूची शीघ्र ही जारी की जाएगी। BSTC Second Round College Allotment Result 2019 घोषित होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.bstc2019.org/ पर दूसरी काउंसलिंग सूची की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवार निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी सीधे अलॉटमेंट लिस्ट पर जा सकते हैं।

Rajasthan BSTC Second Round College Allotment List 2019

जिन उम्मीदवारों का नाम सूची में होगा, वे उक्त कॉलेज में बेसिक स्कूल टीचिंग सर्टिफिकेट (BSTC) डिप्लोमा कोर्स के लिए प्रवेश ले सकेंगे। चयनित उम्मीदवारों को परामर्श पत्र पर छपी जानकारी के अनुसार आवंटित कॉलेज / संस्थान में रिपोर्ट करना होगा। BSTC प्रवेश परीक्षा 26 मई, 2019 को राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। BSTC परिणाम 2019 3 जुलाई 2019 को जारी किया गया था। कॉलेज आवंटन की प्रक्रिया, पहले दौर के लिए फीस जमा करने की प्रक्रिया 9 अगस्त, 2019 को शुरू हुई और 26 अगस्त, 2019 तक जारी रही।

वापसी / रद्द
एक बार भुगतान करने के बाद किसी भी स्थिति में राशि वापस नहीं की जाएगी। यदि शुल्क संरचना / धनवापसी, विवाद और अन्य के बारे में कोई प्रश्न है तो आवेदक हेल्प लाइन नंबर ऑफ़ कोऑर्डिनेटर, प्री डी.एल.एड. परीक्षा, बीकानेरसे संपर्क कर सकते हैं। किसी भी धनवापसी या प्रतिवर्ती और किसी भी लेन-देन का शुल्क वापस नहीं किया जाएगा। किसी भी भुगतान के लिए कार्डधारक द्वारा प्रभारित लेनदेन शुल्क वहन किया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NDu1WS

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक