FCI Recruitment 2019: केटेगरी-2 के 330 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें

FCI Recruitment 2019: एफसीआई ने केटेगरी-2 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। भारतीय खाद्य विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, केटेगरी-2 में मैनेजर के 330 पदों पर भर्ती की जानी है। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदक को आवेदन शुल्क के तौर पर 800 रूपए का ऑनलाइन भुगतान करना होगा। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी को पात्रता संबंधित सभी जरुरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लेनी चाहिए। उक्त पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 1 लाख 40 रूपये तक का प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

FCI Recruitment 2019 category-2 पदों पर आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें

एफसीआई द्वारा इस भर्ती के लिए 28 सितंबर 2019 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक पात्रताधारी युवा, 27 अक्टबूर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। योग्य कैंडिडेट्स को इस परीक्षा के पेपर 1,2,3 और 4 में शामिल होना पड़ेगा। इन सभी प्रश्न पत्रों के लिए ऑनलाइन एग्जाम आयोजित की जाएगी। चौथा प्रश्न पत्र सब्जेक्टिव होगा। परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के बुलाया जाएगा। सभी चरणों में सफल रहे उम्मीदवार नियुक्ति के पात्र होंगे। एफसीआई में मैनेजर पदों पर चयनित कैंडिडेट्स को 6 महीने की मैनेजिंग के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग के दौरान कैंडिडेट्स को कुल सैलरी का 10 फीसदी हिस्सा, स्टाइपेंड के तौर पर दिया जाएगा। ट्रेनिंग के बाद इन कैंडिडेट्स को वेतनमान 40000-140000 रूपये प्रतिमाह दिया जाएगा।

HowTo Apply For FCI Recruitment 2019 Category-2
जो अभ्यर्थी फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के मैनेजर पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले एफआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट fci.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए, करंट रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना होगा। आगे की टैब में कैटेगरी II रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना होगा। फिर जिस जोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उस पर क्लिक करना होगा। ऑनलाइन अप्लाई पर क्लिक करें। इसके बाद जहां पर न्यू रजिस्ट्रेशन लिखा है उस पर क्लिक करना है। फिर डिटेल भरना होगा जिसमे रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा। फॉर्म भरने के बाद फोटो अपलोड करें। इसके बाद फॉर्म भरने वाले कैंडिडेट्स को शुल्क भुगतान कर फाइनल सबमिशन करना होगा। आवेदन का प्रिंट जरूर लेकर रखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2lR7v1k

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक