Govt Jobs: IOCL में निकली बंपर भर्ती, आज ही करें अप्लाई

Govt Jobs: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। आइओसीएल ने कुल 38 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आइओसीएल की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर है। परीक्षार्थी ध्यान दें कि इन पदों के लिए केवल पुरुष अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेः तीसरी कक्षा की बच्ची पढ़ाती है 10वीं के बच्चों को, केवल 8 वर्ष की उम्र में किया ये कारनामा

ये भी पढ़ेः अपने बिजनेस में आजमाएं ये उपाय, दिन दूना-रात चौगुना होगा फायदा

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास केमिकल या रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या बीएससी की डिग्री होना जरूरी है। उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 26 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र में छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ेः गूगल की जॉब छोड़ शुरू की अपनी कंपनी, यूं बन गए अरबपति

ये भी पढ़ेः NEET में ना हो एडमिशन तो ये हैं टॉप कॅरियर कोर्सेज, शानदार पैसा मिलेगा

कैसे करें आवेदन
आवेदन करने के इच्छुक आवेदक संस्थान की वेबसाइट https://iocl.com/ पर क्लिक करें। आवेदन करने के लिए पहले वेबसाइट पर जाएं फिर होमपेज पर ‘कॅरियर’ सेक्शन में ‘लेटेस्ट जॉब ओपनिंग’ पर क्लिक करें और आवेदन शुल्क जमा कर आवेदन पूरा करें। फोटोग्राफ्स, साइन, जाति आदि अन्य वांछित जानकारियां भरें और अंत में पेमेंट देकर प्रिंट लें।

ये भी पढ़ेः Career in Yoga: योग एंड स्पोर्ट्स साइंस में करें पीएचडी, पीजी व डिप्लोमा कोर्स

ये भी पढ़ेः रिसर्च में पाएं जॉब अपॉर्च्यूनिटी के साथ अच्छा पैकेज

ये भी पढ़ेः इन वेबसाइट्स की मदद से अपने बिजनेस के लिए मुफ्त में बनाएं लोगो

आवेदन शुल्क
इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। उम्मीदवारों को १५० रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा। नौकरी के लिए पात्रता पाने के लिए उम्मीदवार को नवंबर माह में होने वाली एक लिखित परीक्षा को पास करना होगा। एमएससी या उच्च डिग्री वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन नहीं करें, उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

मेरिट लिस्ट का आधार
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और कौशल, शारीरिक परीक्षण के आधार पर होगा। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 11,900 रुपए से 32,000 रुपए बेसिक पे के आधार पर प्रतिमाह सैलरी और भत्ता दिया जाएगा। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को आईओसीएल बडोदरा, गुजरात स्थित रिफाइनरी में भी नियुक्ति दी जाएगी।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/330zLi7

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक