फाइनेंशियली वीकर स्टूडेंट्स को मिलेगी स्कॉलरशिप, करें अप्लाई

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) फाइनेंशियली वीकर स्टूडेंट्स को 24 हजार रुपए तक की स्कॉलरशिप देगा। इंस्टीट्यूट के चार्टेर्ड अकाउंटेंट स्टूडेंट्स बेनिवोलेंट फंड (CASBF) ने सीए स्टूडेंट्स के लिए फाइनेंशियल असिस्टेंस स्कीम का सर्कुलर जारी किया है। सीए इंटरमीडिएट/ आइपीसीसी और फाइनल प्रोग्राम के स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

ये भी पढ़ेः बच्चों को बागवानी सिखा कर बन गया करोड़पति, जाने कहानी

ये भी पढ़ेः 'दूध' बेच कर भी कर सकते हैं लाखों की कमाई, जानिए कैसे होगा मुनाफा

आइसीएआइ जयपुर चैप्टर के चेयरमैन सीए लोकेश कासट ने बताया कि इंस्टीट्यूट ने इस बार स्कॉलरशिप का अमाउंट बढ़ाने के साथ पैरेंट्स की एनुअल इनकम में भी बदलाव किया है। पहले जहां स्कॉलरशिप दो बार में मिलती थी, वहीं अब अप्रेल-2020 से मार्च-21 के लिए स्कॉलरशिप पूरी एक ही बार में ही मिलेगी।

ऑफलाइन भरना होगा फॉर्म
सीए कासट ने बताया कि जिन स्टूडेंट्स के पैरेंट्स की एनुअल इनकम 3 लाख तक है, वे इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए रैंक होल्डर होना जरूरी नहीं है। ब्रांच सेक्रेटरी सीए कुलदीप गुप्ता ने बताया कि स्टूडेंट्स को फिजिकल फॉर्म भरकर सेंट्रल काउंसिल या रीजनल काउंसिल से वेरिफाई करवाकर भेजना होगा। इंटरमीडिएट/ आइपीसीसी के स्टूडेंट को 18 हजार रुपए और सीए फाइनल के स्टूडेंट को 24 हजार रुपए की एनुअल स्कॉलरशिप मिलेगी। एप्लीकेशन के आधार पर इंस्टीट्यूट की ओर से एलिजिबल कैंडिडेट को स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QX9D4N

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक