MAT 2020: मैनेजमेंट ऐप्टिट्यूड टेस्ट फरवरी में, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

Mat 2020: MBA और इससे संबंधित अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मैनेजमेंट ऐप्टिट्यूड टेस्ट (MAT) फरवरी 2020 में आयोजित होगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार अभ्यर्थी पेन पेपर फॉर्मेट या कम्प्यूटर मोड अथवा दोनों तरीके से उक्त परीक्षा दे सकते हैं।

ये भी पढ़ेः चाय बेच कर बने करोड़पति, इंजीनियर की जॉब छोड़ शुरू की कंपनी

ये भी पढ़ेः इंडियन हैकर को गूगल ने दिया प्राइज, जानिए हैकिंग से बचने के सीक्रेट्स

इसमें कम्प्यूटर आधारित परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 26 जनवरी तक होंगे तथा यह परीक्षा 2 फरवरी को होगी। इसी प्रकार पेन पेपर आधारित परीक्षा के लिए 9 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन होंगे तथा यह परीक्षा 16 फरवरी को होगी। दोनों में से एक मोड का चयन करने वाले अभ्यर्थी को बतौर फीस 1550 रुपए तथा उक्त दोनों मोड में परीक्षा देने वाले को 2650 रुपए का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ेः 12वीं में फेल होने के बाद शुरू की कंपनी, चंद सालों में ऐसे बने अरबपति

ये भी पढ़ेः बिजनेस शुरू करने के पहले जरूर जाने ये डिटेल्स, फटाफट कमाएंगे पैसा

आवेदन करते समय अभ्यर्थी को वैडिल ईमेल आईडी, स्कैन की हुई फोटो, सिग्नेचर की स्कैन की हुई तस्वीर और क्रेडिट/ डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग की जानकारी देनी होगी। वहीं, उक्त परीक्षा संबंधी विस्तृत जानकारी ऑल इंडिया मैनेजमेंट असोसिएशन की वेबसाइट पर उपलब्ध है। गौरतलब है कि वर्ष 2003 में सरकार ने MAT को राष्ट्रीय स्तर के टेस्ट का दर्जा दिया था तथा इस परीक्षा का आयोजन साल में चार बार किया जाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ME1JdF

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक