Forest Guard Recruitment 2020: वन रक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास जल्द करें अप्लाई

Forest Guard Recruitment 2020: इंडियन काउंसिल ऑफ फॉरेस्ट्री रिसर्च एंड एजुकेशन (ICFRE) ने फॉरेस्ट गार्ड के रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। पात्र उम्मीदवार 15 मई 2020 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में उक्त पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

Clcik Here For Official Notification

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन की अंतिम तिथि: 15 मई 2020

रिक्ति विवरण
वन रक्षक - 3 पद

शैक्षिक योग्यता:
सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं पास। परिवीक्षाधीन अवधि के दौरान किसी मान्यता प्राप्त वन रक्षक प्रशिक्षण संस्थान से वानिकी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए नियुक्ति की आवश्यकता होगी।

आयु सीमा:
18 से 27 वर्ष (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट)

आवेदन शुल्क:
अभ्यर्थियों को निदेशक संस्थान, इंस्टीट्यूट ऑफ वुड के पक्ष में किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक से डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से रु। 300 / - (रु। 200 / - आवेदन शुल्क और रु। 100 / - प्रोसेसिंग शुल्क) का गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। आवेदन शुल्क के भुगतान का कोई अन्य तरीका स्वीकार्य नहीं है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए अंतिम रूप से प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में उक्त पद के लिए आवेदन कर सकते हैं और 15 मई 2019 को या उससे पहले “द डायरेक्टर, इंस्टीट्यूट ऑफ वुड साइंस एंड टेक्नोलॉजी, 18 वीं क्रॉस, मल्लेश्वरम, बेंगलुरु - 56000” को अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता, आयु प्रमाण आदि के प्रमाण पत्रों की स्वप्रमाणित छायाप्रतियों के आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जाना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/342lhjq

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक