IGNOU, NEET PG और UGC NET सहित कई परीक्षाओं की आवेदन की तिथि एक महीने आगे बढ़ी, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Education News: कोरोनावायरस के चलते देश में लॉकडाउन के बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर दी है। उन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न परीक्षाओं के आवेदन करने वाले लाखों उम्मीदवारों को राहत देने वाली जानकारी दी है।

दूसरा ट्वीट
वहीं अपने दूसरे ट्वीट में निशंक ने कई परीक्षाओं की बात की है। इसमें आईसीएआर परीक्षा (ICAR Exam), जवाहरलाल नेहरू विवि प्रवेश परीक्षा (JNUEE 2020), यूजीसी नेट (UGC NET July 2020), सीएसआईआर नेट (CSIR NET 2020), एनसीएचएम जेईई (NCHM JEE), इग्नू पीएचडी (IGNOU PhD) और प्रबंधन के कोर्सेज के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षाओं (OPENMAT 2020) की चर्चा की है। ये सभी परीक्षाएं एनटीए द्वारा आयोजित की जाती हैं।


मंत्री नेपरीक्षाएं आयोजित करने वाली संस्था एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी को जरूरी सलाह दी है। और कहा है कि एनटीए इन सभी परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की तारीख एक महीने आगे बढ़ा दे।

ऐसे लाखों अभ्यर्थियों को राहत होगी जो लॉकडाउन के कारण जरूरी संसाधनों के अभाव में आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री के इन ट्वीट्स के बाद एनटीए जरूरी बदलाव कर सकता है। लॉकडाउन की स्थिति में बहुत से उम्मीदवार ऐसे हैं जिनके पास जरुरी साधन नहीं है और ईमित्र जैसी सुविधाएँ भी बंद हैं। आवेदन की अंतिम तिथि में बदलाव संबंधित सभी जरुरी डिटेल्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट जरूर देखते रहें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QXXlIt

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक