Police Recruitment 2020: पुलिस विभाग में निकली बम्पर भर्ती, नहीं देना होगा कोई आवेदन शुल्क

Police Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। पुलिस विभाग में नौकरी के लिए भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। असम पुलिस (Assam Police) ने 204 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस वैकेंसी के तहत स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए 4 अप्रैल 2020 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी और योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 4 मई तक आवेदन कर सकेंगे।

इस वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन ही आवेदन किए जा सकते हैं और अंतिम तारीख के बाद कोई भी एप्लीकेशन मान्य नहीं होगा। असम पुलिस भर्ती के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना है। किसी भी वर्ग का उम्मीदवार बिना आवेदन शुल्क के अप्लाई कर सकता है.


204 पदों का विवरण

जूनियर असिस्टेंट(जिला स्तर)- 170 पद

जूनियर असिस्टेंट - 15 पद

स्टेनोग्राफर ग्रेड-III(जिला स्तर) - 19 पद


इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 38 वर्ष निर्धारित की गई है. हालांकि, एससी, एसटी (H) और एसटी (P) वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष और ओबीसी/ MOBC वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की छूट मिलेगी।


इसके लिए दो चरणों में परीक्षा होगी. पहले चरण में 50 अंकों की लिखित परीक्षा होगी और दूसरे चरण में ओएमआर आधारित प्रैक्टिकल टेस्ट लिया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 49,000 प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

भर्ती के लिए पात्रता व अन्य जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2UMVRSC

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक