Bihar Recruitment 2020 : Sakari Naukari 2020 का सुनहरा मौका, 40000 होगी सैलरी, जानिए कैसे करें आवेदन

नई दिल्ली. Sarkari Naukari 2020, Bihar Recruitment 2020 बिहार सरकार ने 150 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 27 मई तक अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए यह सुनहरा मौका है। बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग ने 163 पदों पर सिटी मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार बिहार सरकार के तहत आने वाले इस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/1o5wwkF पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान 40,000 रुपए महीना होगा।

इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे युवाओं के पास गलतियों में सुधार का मौका भी दिया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने फॉर्म में 29 मई से 03 जून 2020 तक गलतियों को सुधार सकेंगे। सरकारी अधिसूचना के मुताबिक सिटी मैनेजर के पद पर की जाने वाली इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों को कॉन्ट्रेक्ट पर रखा जाएगा और काम के आधार पर कॉन्ट्रेक्ट आगे बढ़ता चला जाएगा।

इस वर्ष के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 2200 रुपए देने होंगे। इस शुल्क में आरक्षित वर्गों के लिए किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है। इस भर्ती के लिए 21 वर्ष से 37 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

रखें इस बात का ख्याल

भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास लोक प्रशासन (पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन) में एमबीए या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री का होना आवश्यक है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3aKTYM6

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक