SBI Recruitment 2020: बैंक में निकली बंपर सरकारी भर्तियां, मिलेगी मनपसंद सैलरी, 13 जुलाई तक का है मौका

नई दिल्ली. SBI Recruitment 2020, Sarkari Naukari 2020 : बैंक में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए एक बेहतरीन मौका है। यह मौका दे रही है स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Recruitment 2020) । स्टेट बैंकऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने एग्जीक्यूटिव और सीनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर कई बंपर भर्तियां निकाली है। इस भर्ती के तहत 326 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जानिए, इस पद के लिए कितना मिलेगा वेतन


स्टेट बैंकऑफ इंडिया (State Bank Of India) में एग्जीक्यूटिव और सीनियर एग्जीक्यूटिव के पदों में भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को 6 लाख प्रति वर्ष से लेकर 10 लाख प्रति वर्ष तक का वेतन दिया जाएगा।

ये योग्यता होनी है जरूरी

स्टेट बैंकऑफ इंडिया (State Bank Of India) में एग्जीक्यूटिव (FI & MM) के पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास रुरल इकोनॉमी/एग्रीकलचर एंड एलाइड एक्टिविटी/हॉर्टिकल्चर में ग्रेजुएशन की डिग्री का होना अनिवार्य है।

वहीं स्टेट बैंकऑफ इंडिया (State Bank Of India) में सीनियर एग्जिक्यूटिव (सोशल बैंकिंग और CSR) के पद पर आवेदन कर रहे युवाओं के पास ग्रेजुएशन की डिग्री का होना अनिवार्य है। इसके अलावा सीनियर एग्जिक्यूटिव पद के लिए तीन साल के काम का अनुभव भी जरूरी है।

कितनी होनी चाहिए आयु सीमा

एग्जिक्यूटिव के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं सीनियर एग्जिक्यूटिव के लिए 35 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 31 मार्च, 2020 तक के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

- GEN/EWS और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा।

- SC/ST/PWD वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

- याद रहें आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग के द्वारा किया जा सकता है।

जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया 23 जून से शुरू हो चुकी है और 13 जुलाई 2020 तक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार SBI के आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/31pgvwS

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक