Unlock3 Guideline: स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक रहेंगे बंद, जानें पूरी डिटेल्स

Unlock3 Guideline: कोरोना महामारी के बीच 1 अगस्त से शुरू होने वाले अनलॉक 3 के लिए गृह मंत्रालय ने गाइडलान जारी की है। नए दिशा निर्देशों के मुताबिक 31 अगस्त तक देश के सभी शैक्षणिक संस्थान संस्थान बंद रहेंगे। यह निर्णय राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया गया है। 'देश के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। ऑनलाइन/डिस्टेंस एजुकेशन की अनुमति फिलहाल जारी रहेगी और इसे प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

इन पर भी लगाई गई पाबंदी
अनलॉक 3 में कोरोना महामारी के चलते स्कूल-कॉलेजों को 31 अगस्त तक बंद रखने का फैसला किया गया है। कॉलेज, स्कूल के अलावा कोचिंग संस्‍थान भी 31 अगस्त तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।अनलॉक 3 की गाइडलाइन के अनुसार 31 अगस्‍त तक सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्य और अन्य बड़ी मंडलियाँ करने की अनुमति नहीं होगी। इस नियम का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 5 अगस्त 2020 से योगाभ्यास और व्यायामशालाओं को कार्य करने की अनुमति दी जाएगी, जिसके लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) द्वारा जारी किया जाएगा।

कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त 2020 तक लॉकडाउन की पाबंदियों में किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी। यहां सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक या मनोरंजन से जुड़े किसी भी तरह के आयोजनों पर रोक जारी रहेगी।कंटेनमेंट जोन में सिर्फ जरूरी गतिविधियों की इजाजत रहेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2P4s8lw

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक