Forest Guard Recruitment 2020: बारहवीं पास के लिए वन विभाग में फारेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के पदों निकली भर्ती

Chandigarh Forest Recruitment 2020: चंडीगढ़ वन विभाग ने फॉरेस्ट गार्डऔर फॉरेस्टर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है। इस भर्ती के जरिए कुल 20 पदों को भरा जाएगा। आवेदन की प्रक्रिया 29 से शुरू हो चुकी है। उक्त पदों परआवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2020 निर्धारित की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

Chandigarh Forest Recruitment 2020 संबंधी जरुरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

आयु सीमा
इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 से अधिकतम आयु 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता
फॉरेस्ट गार्ड : इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरुरी है।
फॉरेस्टर : इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ, बायोलॉजी, एग्रीकल्चर में से किन्ही दो सब्जेक्ट में 12वीं पास होना चाहिए या फिर सेकेंड डिवीजन में दसवीं पास साथ में आईटीआई होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया Govt Jobs 2020
उक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। यह परीक्षा बहुविकल्पीय होगी। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल होते हैं, उन्हें पीईटी टेस्ट में शामिल होना होगा। इस राउंड में सफल होने के बाद उम्मीदवारों को वरीयता अनुसार नियुक्तियां दी जाएंगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि जॉब में प्रोबेशन पीरियड तीन साल का होगा। इस दौरान चयनित युवाओं को सिर्फ बेसिक पे या डीसी रेट के हिसाब से भुगतान ही होगा। इसके बाद ग्रेड के हिसाब से पूरी सेलरी मिलने लगेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3ieWr5f

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक