SSC Exam 2020 Instructions: आगामी परीक्षाओं को लेकर आयोग ने जारी किए जरुरी दिशानिर्देश

SSC Exam 2020 Instructions: कर्मचारी चयन आयोग ने आगामी भर्ती परीक्षाओं को लेकर जरुरी दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसमें कोविड-19 महामारी की गाइडलाइन को भी शामिल किया गया है। एसएससी परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों को इसका पालन करना होगा। जिन उम्मीदवारों ने SSC भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर दिशानिर्देश डाउनलोड कर सकते हैं। एसएससी द्वारा अक्टूबर और नवंबर, 2020 में सब इन्स्पेक्टर, CAPFs, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर आदि परीक्षाएं आयोजित की जानी हैं। दिशानिर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर कोविड-19 स्वघोषणा पत्र का एक प्रिंटआउट अपने साथ ले जाना होगा। इसके बिना उन्हें परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नेट परीक्षा के लिए भी यह जरुरी किया गया था।

SSC Exam 2020 Instructions के लिए यहां क्लिक करें

परीक्षा केंद्र पर ले जाने योग्य जरुरी सामग्री
प्रवेश पत्र
फेस मास्क
हैंड सैनिटाइज़र
ट्रांसपेरेंट वाटर बोटल
पासपोर्ट साइज की 2 नवीनतम रंगीन फोटो
स्पष्ट तस्वीर के साथ ओरिजिनल पहचान प्रमाण

परीक्षा केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरुरी है। महामारी के संक्रमण से बचने के लिए, सभी उम्मीदवारों को एक-दूसरे से छह फीट की दूरी बनाई रखनी होगी। बता दें कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन डेस्क पर उम्मीदवारों का वेरिफिकेशन एडमिट कार्ड और वैलिड फोटो आईडी प्रूफ के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवारों को बैग आदि निषिद्ध वस्तुओं को नहीं लाने की सलाह दी गई है। रफ कार्य के लिए पेन और पेपर परीक्षा हॉल में दिए जाएंगे। उम्मीदवारों को नोज पिन, कंगन, झुमके, चार्म्स, कड़ा आदि वस्तुओं को पहनने की अनुमति नहीं होगी। विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन कर परीक्षा से संबंधित दिशानिर्देशों को देख सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3l1Za3U

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक