'वर्क फ्रॉम होम' से 'वर्क फ्रॉम ऑफिस' की ओर बढ़े कदम

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की जकड़ के बाद अब देश में स्थितियां 'न्यू नॉर्मल' की ओर बढ़ रही हैं। स्कूल व अन्य शैक्षणिक संस्थान भले ही पूरी तरह से न खुले हों, लेकिन नए लंच बॉक्स की बिक्री में ढाई सौ फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है। खरीदार हैं ऑफिस जाने वाले लोग। भारतीय अर्थव्यवस्था 'वर्क फ्रॉम होम' से 'वर्क फ्रॉम ऑफिस' की ओर कदम बढ़ा रही है। ऐसे में ऑफिस जाने वालों में नए लंच बॉक्स खरीदने के लिए जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही गूगल ट्रेंड्स में भी कुछ और चीजें भी ट्रेंड में दिख रही है।

गूगल सर्च ट्रेंड में आगे 'हॉट टिफिन बॉक्स' -
गूगल पर सर्च के ट्रेंड को देखें तो पिछले एक माह में कंज्यूमर्स में 'ऑफिस के लिए हॉट टिफिन बॉक्स' सर्च करने का ट्रेंड देखने को मिला है। हॉट टिफिन बॉक्स के लिए डिमांड में 250 फीसदी उछाल आया है, वहीं टिफिन कवर की मांग लगभग 100 फीसदी बढ़ी है। महामारी काल में लंच बॉक्स और बोतल की बिक्री में गिरावट आई थी।

फॉर्मल व ऑफिस वियर की बढ़ी बिक्री-
फॉर्मल और ऑफिस वियर की बिक्री बढ़ी है। सितंबर तिमाही की तुलना में दिसंबर तिमाही में फॉर्मल वियर की बिक्री में 200 फीसदी बढ़त देखी गई है। कैजुअल फुटवियर रेंज की बिक्री भी बढ़ी है।

बढ़ता आत्मविश्वास-
देश के कई हिस्सों में कोरोना के मामले घट रहे हैं, इसलिए लोगों में कामकाज के लिए बाहर जाने का आत्मविश्वास लौट रहा है। टिफिन बॉक्स के अलावा फॉर्मल कपड़े, जूते, बैग और घड़ी जैसी एक्सेसरीज की बिक्री में भी इजाफा हुआ है। इंडस्ट्री के लोगों का कहना है कि रिकवरी बढ़ रही है। पिछले कुछ महीनों से घड़ी के लिए मांग भी धीरे-धीरे बढ़ी है। जुलाई-सितंबर तिमाही में यह रिकवरी 50 फीसदी से थोड़ी ही ज्यादा थी। लेकिन अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में यह 90 फीसदी के करीब पहुंच गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3q1D7MF

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक