बैंक में जॉब पाने का सुनहरा अवसर, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने निकली 250 पदों पर भर्ती

बैंक जॉब की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए रोजगार पाने का सुनहरा मौका है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने चीफ मैनेजर ग्रेड- IV और सीनियर मैनेजर ग्रेड -III के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान में कुल 250 रिक्तियां भरी जानी है, जिसमें 50 रिक्तियां मुख्य प्रबंधक ग्रेड -IV की हैं और 200 रिक्तियां वरिष्ठ प्रबंधक ग्रेड- III की हैं। उम्मीदवारों को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/PbWzhad से ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। आवेदन की अवधि 27 जनवरी, से शुरू हुई और 11 फरवरी, 2023 को समाप्त होगी। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन के लिए लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। हालांकि परीक्षा की तारीख अभी निश्चित नहीं है, यह मार्च के महीने में आयोजित की जा सकती है।

सामान्य जानकारी -
संगठन - सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया
परीक्षा का नाम- सीबीआई परीक्षा 2023
पोस्ट - मुख्य प्रबंधक और वरिष्ठ प्रबंधक
रिक्ति - 250 पद
चयन प्रक्रिया- परीक्षा और साक्षात्कार
आधिकारिक वेबसाइट - www.centralbankofindia.co.in

आवेदन फीस ?
अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी या महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क आवश्यक नहीं है। अन्य सभी कैटेगरी में आवेदकों के लिए 850 रुपए फीस होगी।

आयु -सीमा ?
सीनियर मैनेजर स्केल III 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और मुख्य प्रबंधक स्केल IV 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

वेतन - भत्ता ?
चयन होने पर मुख्य प्रबंधक उम्मीदवारों को 89,890 रुपये तक का भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा सीनियर मैनेजर के पद के लिए वेतन 78,230 तक मिलेगा, अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक सूचना देखें।

योग्यता और अनुभव ?
मुख्य प्रबंधक- उम्मीदवारों को स्नातक (किसी भी विषय में) होना चाहिए। पीएसबी में एक अधिकारी के रूप में न्यूनतम 7 वर्ष का अनुभव।
वरिष्ठ प्रबंधक- स्नातक (किसी भी विषय में) पीएसबी में एक अधिकारी के रूप में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव। कृपया विस्तृत व सम्पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/PbWzhad देखें।

यह भी पढ़ें- सीबीएसई 10वीं 12वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/pfxcFwG

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक