पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) मे ग्रुप सी की, 1317 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने ग्रुप सी फायरमैन और चालक पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) की एक अधिसूचना के अनुसार, ग्रुप सी फायरमैन और ड्राइवर के लिए 1317 पद उपलब्ध कराए गए हैं। 28 जनवरी, आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू गयी है। PSSSB की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। आवेदन आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी, 2023 है उसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। शुल्क का भुगतान करने के लिए उम्मीदवारों के पास 3 मार्च, 2023 तक का समय है। चालक, परिचालक के पद के लिए आवेदकों को आठवीं कक्षा पास होना आवश्यक है।

पदों की संख्या ?
नगर निगमों में फायरमैन और ड्राइवर/ऑपरेटर पदों के लिए 310 रिक्तियां हैं, और नगर परिषद नगर पंचायतों के साथ इन पदों के लिए 1007 रिक्तियां हैं।

योग्यता ?
चालक व परिचालक के पद के लिए पात्र होने के लिए, आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से वर्तमान कक्षा 8वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा, यदि आप फायर फाइटर बनने के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपके पास 5 साल पहले का वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

आयु -सीमा ?
1 जनवरी 2023 तक आवेदकों की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए, लेकिन सरकार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को रिजर्वेशन के अनुसार लाभ दिया जाएगा। कृपया विस्तृत व सम्पूर्ण जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

आवेदन शुल्क ?
इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपको शुल्क का भुगतान करना होगा। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1000 रुपये है, जबकि पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि पूर्व सैनिक और आश्रित वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

 

यह भी पढ़ें- संघ लोक सेवा आयोग ने (प्रारंभिक) इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2023, के लिए जारी किये प्रवेश पत्र



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/C3xWvEm

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक