सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली 147 पदों पर भर्ती, इस तरह करें ऑनलाइन आवेदन

Central Bank of India Recruitment 2023: बैंक जॉब की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए रोजगार पाने का सुनहरा अवसर है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने विभिन्न प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के मानव संसाधन विकास विभाग ने मुख्य प्रबंधकों की भर्ती के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसइट Centralbankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकले विभिन्न ग्रेड और स्केल में वरिष्ठ प्रबंधक, प्रबंधक और सहायक प्रबंधक के इन पदों पर आवेदन करने के लिए एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी है। जबकि जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 850 रुपये शुल्क देना होगा। पंजीकरण प्रक्रिया 28 फरवरी से शुरू हो चुकी है और ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 15 मार्च, 2023 है।

 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) महत्वपूर्ण तिथि-

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 28 फरवरी, 2023
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि - 15 मार्च, 2023
लिखित परीक्षा की सम्बह्वित डेट - परीक्षा मार्च में आयोजित की जाएगी।


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) भर्ती आवेदन फीस -

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में नौकरियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। हालांकि सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 850 रुपये शुल्क देना होगा।

यह भी पढ़ें - DU job fair 2023: डीयू में आयोजित होगा प्लेसमेंट और इंटर्नशिप मेला, रजिस्ट्रेशन शुरू, देखें जरूरी डेट्स

central.jpg


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) भर्ती चयन प्रक्रिया -

चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन लिखित परीक्षा के पास होने पर उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए तैयार रहना चाहिए, लिखित परीक्षा के पास होने पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। पात्रता मानदंडों को पूरा करने मात्र से कोई उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने का हकदार नहीं हो जाता है। इंटरव्यू या किसी और माध्यम से जो बैंक तय करता है सुनिश्चित करने के लिए अभ्यर्थी को बैंक की वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें- UGC NET फेज 3 परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप हुई जारी, इस तरह देखें अपनी एग्जाम डेट व शहर की जानकारी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/413O82P

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक