दिल्ली यूनिवर्सिटी के भारती कॉलेज में 62 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, सिर्फ इंटरव्यू से पाए जॉब

Delhi University Bharati College recruitmen 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय के भारती कॉलेज द्वारा सहायक प्रोफेसर के पद के लिए भर्ती की घोषणा की गई है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार भारती कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट bharaticollege.du.ac पर 17 मार्च, 2023 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय के भारती कॉलेज आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। हालांकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी श्रेणियों और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। उम्मीदवारों के चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी सभी उम्मीदवारों की एक सूची बनाएगी, जिसमें सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार की एक मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी इसी मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों को चुना जाएगा। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट का लाभ देय होगा।

 

दिल्ली विश्वविद्यालय के भारती कॉलेज द्वारा सहायक प्रोफेसर के पदों का विवरण -

इस भर्ती के जरिये कुल 62 पदों को भरा जायेगा, जिनमें वाणिज्य विभाग में 6 पद, कंप्यूटर साइंस में 5 पद, अर्थशास्त्र में 5 पद, अंग्रेजी में 9 पद, पर्यावरण अध्ययन में 2 पद, हिंदी में 12 पद, इतिहास में 5 पद, राजनीति विज्ञान में 8 पद, पंजाबी में 1 पद, संस्कृत में 6 पद, कृपया विस्तृत व सम्पूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट bharaticollege.du.ac देखें।


कितनी मिलेगी सैलरी-

इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7वें केंद्रीय वेतन आयोग के अनुसार 57 हजार 700 रुपये से लेकर 1 लाख 82 हजार 400 रुपये का वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- बीपीएससी न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

bharti_collage_b.jpg

 

दिल्ली विश्वविद्यालय के भारती कॉलेज सहायक प्रोफेसर के लिए आवेदन शुल्क ?

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। हालांकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी श्रेणियों और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।


भारती कॉलेज सहायक प्रोफेसर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता -
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रासंगिक क्षेत्र में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों के लिए 55% का उत्तीर्ण ग्रेड आवश्यक है। आधिकारिक वेबसाइट bharaticollege.du.ac पर देखें।

यह भी पढ़ें- NEET पीजी परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस तरह करें डाउनलोड



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/cEpMZ0Y

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक