सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, पटवारी के कुल 710 पदों के लिए अभी करें आवेदन

Punjab Patwari Recruitment 2023: रोजगार की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है क्योंकि पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB) ने पटवारी के पदों पर भर्ती निकली है। पंजाब कैबिनेट ने राजस्व और पुनर्वास विभाग, पंजाब सरकार में पटवारी के पद के लिए कुल 710 रिक्तियों की घोषणा की है। योग्य उम्मीदवार PSSSB की पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB) पटवारी पद के लिए ऑनलाइन आवेदन sssb.punjab.gov.in पर कर सकते हैं। पंजाब पटवारी भर्ती में एक लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के चरणों से गुजरने के बाद उम्मीदवारों का अंतिम चयन होगा। पंजाब पटवारी भर्ती 2023 के बारे में नवीनतम अपडेट यह है कि पंजाब कैबिनेट ने हाल ही में एक नोटिस में कुल 710 पदों पर वैकेंसी की घोषणा की है। पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB) पटवारी पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा इसके अलावा पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 500 रुपये है, एससी कैटेगरी और एक्स-सर्विसमैन तथा डिपेंडेंट कैटेगरी के लिए शुल्क 250 और 200 रुपये देना होगा।

 

शैक्षिक योग्यता-
आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या प्रतिष्ठित संस्थान से कंप्यूटर या सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग में काम करने के अनुभव के साथ कम से कम 120 घंटे का कोर्स। आवेदक को अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों में से एक के रूप में पंजाबी के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए या पंजाब सरकार द्वारा समय-समय पर निर्दिष्ट पंजाबी भाषा में कोई अन्य समकक्ष परीक्षा पास होना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें- PSTET 2023: PSTET रजिस्ट्रेशन शुरू, शिक्षक बनने के लिए जानें क्या हैं आवश्यक योग्यताएं

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका पटवारी के कुल 710 पदों के लिए अभी करें आवेदन


आयु सीमा-

इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष है। आयु की गणना के लिए निर्णायक तिथि 01 जनवरी 2023 है। आयु में छूट सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी।


पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB), पटवारी फॉर्म आवेदन प्रक्रिया-
1. सबसे पहले sssb.punjab.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ।
2. ऑनलाइन एप्लिकेशन पर क्लिक करें।
3. इसके बाद अब ADVT नंबर 02/2023 लिंक चुनें।
4. यहां साइन अप करें और एप्लिकेशन को पूरा करें।
5. अब आवश्यक कागजी कार्रवाई अपलोड करें और भुगतान करें।
6. अपना आवेदन पूरा भरने के बाद प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रखें।

यह भी पढ़ें- पंजाब आंगनवाड़ी भर्ती- 5714 पदों पर भर्ती जारी, 9 मार्च से पहले करें ऑनलाइन आवेदन



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/BXwejsH

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक