DSSSB Recruitment 2023: DSSSB भर्ती के लिए करें ऑनलाइन आवेदन, 1 लाख रुपये से ऊपर मिलेगी सैलरी

DSSSB Recruitment 2023: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने ग्रुप B पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं, इस भर्ती अभियान के माध्यम से ग्रुप बी के 258 खाली पद भरे जाएंगे। अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो 07 अप्रैल, 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को 4200 ग्रेड पे लेवल 6 के आधार पर 35,400 रुपये से 1,12, 400 रुपये तक सैलरी के रूप में दिए जाएंगे। जो उम्मीदवार इन पदों में रुचि रखते हैं और योग्य है वे आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के ग्रुप बी के 258 पदों के लिए पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

 

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के लिए शैक्षणिक योग्यता-

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं/12वीं/डिप्लोमा/BE/B.Tech संबंधित क्षेत्र में अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में डिग्री होनी चाहिए, कृपया अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in देख सकते हैं।

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) इस भर्ती के लिए वेतन ?

चयनित उम्मीदवारों को 4200 ग्रेड पे लेवल 6 के आधार पर 35,400 रुपये से 1,12, 400 रुपये तक सैलरी के रूप में दिए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें - कंडक्टर और ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवार करें आवेदन

 
dsssb_b.jpg


दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के लिए आयु -सीमा ?

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के ग्रुप बी के 258 पदों के लिए पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। जिसके लिए आवेदक जारी की गयी अधिसूचना देख सकते हैं

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) चयन प्रक्रिया ?

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ग्रुप बी भर्ती 2023 की चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा (विशिष्ट पदों के लिए), चिकित्सा परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन आदि चरणों से गुजरने के बाद अंतिम चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - एसएससी CGL, CHSL सहित अन्य कई भर्ती परीक्षाओं की डेट हुई जारी, यहां फुल डिटेल्स



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Z8KtpWo

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक