ISRO Recruitment 2023: इसरो में करियर बनाने का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट्स के लिए निकलीं 303 वैकेंसी

ISRO Recruitment 2023: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए अच्छा मौका है। इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन ने नई भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य सहित विभिन्न विषयों में साइंटिस्ट/इंजीनियर के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसरो साइंटिस्ट या इंजीनियर भर्ती 2023 के ऑनलाइन आवेदन 25 मई 2023 से शुरू हो चुके हैं। योग्य उम्मीदवार 14 जून 2023 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद फीस जमा करने की लास्ट डेट 16 जून निर्धारित है। कृपया अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

 

इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया ?

इसरो की इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा ग्यारह स्थानों- अहमदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में आयोजित की जाएगी। एक्साम्स से पहले कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड निश्चित समयावधि में रिलीज कर दिए जाएंगे, इसकी सूचना आधिकारिक वेबसाइट और ईमेल पर सेंड कर दी जाएगी।


कौन कर सकता है आवेदन?

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पाद मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 65 प्रतिशत या सीजीपीए 6.84/10 के साथ इलेक्ट्रॉनिक और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बीई या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है की आवेदन करने से पहले विस्तृत नोटिफिकेशन देखें क्योंकि अलग -अलग पदों के लिए योग्यता भी अलग है।

ऑनलाइन आवेदन शुल्क ?

इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क 250 रुपये जमा करने होंगे। एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को अलग से 250 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें- इस सब्जेक्ट में टीचर बनने के लिए नहीं होगी B.Ed की आवश्यकता, देखें यहां

 
is_ti.jpg


ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट isro.gov.in पर जाएं।
2. इसके बाद यहां दिए गए रिक्रूटमेंट/करियर लिंक पर क्लिक करें।
3. आवेदन के लिए अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
4. इसके बाद फॉर्म भरें मांगे गए संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
5. आवेदन फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत और शैक्षिक जानकारी सबमिट करें।
6. अपनी निर्धारित आवेदन फीस भरें और अपने आवेदन को सबमिट करें।

यह भी पढ़ें- PNB Recruitment 2023: पंजाब नेशनल बैंक में सैकड़ों पदों पर भर्ती, अभी करें अप्लाई



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/GOnel0L

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक