PNB Recruitment 2023: पंजाब नेशनल बैंक में सैकड़ों पदों पर भर्ती, अभी करें अप्लाई

PNB Recruitment 2023: बैंक जॉब्स की तैयारी कर रहे कंडीडेट्स के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। पंजाब नेशनल बैंक ने भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। पंजाब नेशनल बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट.pnbindia.in पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके मुताबिक कुल 240 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर कैंडिडेट्स 11 जून 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना के अनुसार, पीएनबी एसओ भर्ती 2023 में पदों के अनुसार अधिकतम 35 वर्ष तक की आयु सीमा रखी गई है। इस पीएनबी एसओ भर्ती 2023 भर्ती में आयु गणना 01 जनवरी, 2023 है। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई। स्पेशलिस्ट ऑफिसर के रूप में अंतिम चयन के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार में पास होना आवश्यक है।

 

ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट ?

पंजाब नेशनल बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 11 जून 2023 तक अप्लाई कर सकता है। इसके अलावा इस भर्ती के लिए एग्जाम 02 जुलाई 2023 को आयोजित होना प्रस्तावित है।

ऑनलाइन आवेदन शुल्क ?

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1180 रुपए रखा गया है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन शुल्क 59 रुपए रखा गया है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

आवेदन की योग्यता ?

पीएनबी एसओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी आवेदन की योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर लें।

कैसे होगा चयन ?

पीएनबी स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन रिटन एग्जाम, इंटरव्यू एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इसमें लिखित परीक्षा 200 अंकों की ऑनलाइन मोड में और साक्षात्कार 50 अंक का होगा। स्पेशलिस्ट ऑफिसर के रूप में अंतिम चयन के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार में पास होना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें- SSC CGL answer key 2022: एसएससी सीजीएल फ़ाइनल आंसर की जारी, यहां से करें डाउनलोड

 
pn_ti.jpg


ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

1. पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट यानी pnbindia.in पर जाएं।
2. यहां होम पेज पर उपलब्ध करियर पेज पर क्लिक करें।
3. ऊपर दिए गए PNB SO अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें
4. अब मांगी गई डिटेल्स से पहले रजिस्ट्रेशन कर लें।
5. यहां अपना रजिस्ट्रेशन करने के बाद फॉर्म भरें और फीस जमा करें।
6. भविष्य की जरूरत के लिए आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

यह भी पढ़ें- इस सब्जेक्ट में टीचर बनने के लिए नहीं होगी B.Ed की आवश्यकता, देखें यहां

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/QDXBMb5

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक