टचरस इडसटरयल टरन सनयर टकनकल ऑफसर सहत अनय पद पर नकल भरत दख डटलस

जो युवा पढ़-लिखकर अपना भविष्य संवारना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि एमबीए में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की पक्रिया शुरू होने के साथ ही विभिन्न सेक्टरों में भर्ती की जा रही है, इसलिए अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं या फिर एमबीए करना चाहते हैं, तो तुरंत अप्लाई कर दें। हम आपको सभी भर्तियों में ऑनलाइन अप्लाई करने का लिंक भी दे रहे हैं, ताकि आप सिर्फ क्लिक करके ही सीधे संबंधित विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच जाएं।

टीचर्स, इंडस्ट्रियल ट्रेनी, सीनियर टेक्निकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स

पीजीटी टीचर के 4476 पदों पर भर्ती

ह रियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) ने 4476 पीजीटी टीचर पदों पर आवेदन मांगे हैं। इनमें भौतिकी, संगीत, इतिहास सहित विभिन्न विषय शामिल हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने सम्बंधित विषय में 55 फीसदी अंक के साथ मास्टर डिग्री और बीएड कर रखी हो। अभ्यर्थियों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट और साक्षात्कार पर होगा। आवेदक आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर 18 जुलाई (रात 1155) तक आवेदन कर सकते हैं।

टीचर्स, इंडस्ट्रियल ट्रेनी, सीनियर टेक्निकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स

इंडस्ट्रियल ट्रेनी के 500 पदों पर नौकरी

नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड ने इंडस्ट्रियल ट्रेनी के 500 पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग या डिप्लोमा कर रखा हो। आवेदक की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जिसमें आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

टीचर्स, इंडस्ट्रियल ट्रेनी, सीनियर टेक्निकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स

एमबीए के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने CAT 2023 के माध्यम से जेएनयू एमबीए प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। इच्छुक अभ्यर्थी CAT-2023 के माध्यम से एमबीए कार्यक्रम में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in के माध्यम से 12 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। सामान्य वर्ग को 2000 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एसटी, एससी आवेदकों के लिए 1000 रुपए शुल्क तय किया गया है।

टीचर्स, इंडस्ट्रियल ट्रेनी, सीनियर टेक्निकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स

7 जुलाई तक करें आवेदन
ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड ने नेशनल होम्योपैथी कमीशन, नई दिल्ली के कार्यालय के लिए अनुबंध के आधार पर सीनियर टेक्निकल अधिकारियों के 10 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थी ने होम्योपैथी में स्नातक कर रखी हो और 5 वर्ष का अनुभव हो। आवेदकों का चयन स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट besil.com पर 7 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Zcwvsf3

Comments

Popular posts from this blog

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

RPSC Headmaster Bharti Result 2019: मैन लिस्ट, रिजर्व लिस्ट और कटऑफ मार्क्स सीधे यहां से करें डाउनलोड

AIIMS NORCET Result 2020: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक